January 15, 2018

ये 5 चीजें भूलकर भी किसी के साथ शेयर न करें

हम सब ने देखा है और हमारे साथ भी ऐसा हुआ है की हमारे माता-पिता हमें बचपन से ही सब चीजो को दुसरे लोगो के साथ शेयर करनी चाहिए। पर आज हम आपको कुछ चीजे शेयर करने के लिए मना कर रहे है, क्योंकि कुछ चीजे ना ही शेयर करे तो आप फ़ायदे में रहेंगे।



चप्पल/स्लीपर
ज्यादातर सभी लोग ऐसा ही करते है की अपने बाथरूम को यूज़ करने के लिए या फिर कही बाहर जाने के लिए मेहमानों को अपनी चप्पल दे देते है पर ऐसा करना आपके लिए अच्चा नहीं है। क्योंकि इससे आपके पैरो में फंगल या तो इन्फेक्शन भी हो सकता है।

हेयर कॉम
अक्सर हम जब ऑफिस में होते है तो किसी दुसरे फ्रेंड्स का कंघा इस्तेमाल करने के लिए उनसे ले लेते है पर ऐसा करने से उनके सर में पड़े जू या फिर डेंड्रफ की भी संक्रमित हो सकती है।

हेडफोन
ज्यादातर हम ऑफिस में काम करते वक्त एक दुसरे के इयरफोन को इस्तेमाल करते है पर इससे उस इंसान की ईयर वैक्स के बैक्टीरिया भी इयरफोन से आपके का में जा कर इन्फेक्शन फैला सकते है।

लिपस्टिक
ज्यादातर हर महिला या लड़की अपनी लिपस्टिक एक दुसरे के साथ शेयर करती रहती है, ऐसा करना उनके लिए नुकसान दायक हो सकता है क्योंकि इससे एक दुसरे के दाद फ़ैल जाते है।

तौलिया
तौलिया को भी किसी को यूज़ करने के लिए नही देना चाहिए क्योकि इसके एक से ज्यादा इस्तेमाल करने से एक दुसरे के पसीने से कीटाणु फैलते है, और ऐसा सेहत के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

क्या आप अपनी कोई चीज किसी को इस्तेमाल करने के लिए देते है ? नीचे कमेंट बॉक्स में इस आर्टिकल पर आपका क्या कहना है जरूर लिखें। अगर आपके पास भी ऐसे रोचक आर्टिकल है तो हमारे Email id - lolbabuofficial@gmail.com पर जरूर भेजें। आर्टिकल पसंद आने पर हम उसे यहां अवश्य पब्लिश करेंगे। धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment