LolBabu.in - Whatsapp Status in Hindi

पाए नए व्हात्सप्प हिंदी स्टेटस, शायरी, स्लोगन्स और भारतीय त्योहारों के मैसेज, फ़ोटो और शुभकामनाएं सन्देश वो भी अपनी मनपसंद भाषा हिंदी में.

April 2, 2019

अब्राहम लिंकन के 5 प्रेरक विचार - Abraham Lincoln Quotes in Hindi

Abraham Lincoln Quotes Thoughts - अब्राहम लिंकन के बारे में सभी लोग जानते हैं. इनका जन्म 12 फरवरी 1809 में हुआ था. यह अमेरिका के 16 वें राष्ट्रपति थे. अमेरिका में दास प्रथा को खत्म करने में इनका अहम योगदान है. यह गरीब परिवार से थे. लेकिन इन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और जुनून से दुनिया को वह करके दिखाया जिसके बारे में लोग सोच नहीं सकते. आइए जानते हैं अब्राहम लिंकन की कही गई 5 बातें.

अब्राहम लिंकन के अनमोल वचन - Abraham Lincoln Thought In Hindi

अब्राहम लिंकन के अनमोल वचन - Abraham Lincoln Thought In Hindi
Abraham Lincoln

अब्राहम लिंकन ने कहा था- यदि शांति चाहते हो तो, लोकप्रियता से बचकर रहो. क्योंकि लोकप्रिय इंसान को कभी शांति नहीं मिलती है.

यदि आप सफल होना चाहते हैं तो पहले इस बात को पक्का कर लीजिए कि आप सही जगह पर खड़े हैं. उसके बाद ही कदम आगे बढ़ाइए और अपने लक्ष्य निर्धारित कीजिए. दृढ़ निश्चय के साथ आगे बढ़िए. आपको कामयाबी खुद ब खुद ढूंढ लेगी.

कोई भी कुछ देर के लिए लोगों को धोखा दे सकता है, हमेशा के लिए नहीं. इसलिए धोखेबाजी से दूर रहने में ही समझदारी है. क्योंकि धोखा देने वाला जब धोखा खाता है तो, उसे बहुत ज्यादा तकलीफ होती है और पछतावे के सिवा कुछ नहीं मिलता.

मेहनत हमेशा धन से पहले और धन से स्वतंत्र है. इसलिए कभी भी मेहनत को किसी चीज से ना जोड़ें, बल्कि मेहनत करते रहें. मंजिल आपको जरूर मिलेगी.

जो लोग इंतजार करते हैं उन्हें ही प्राप्त होता है. इसलिए मेहनत के साथ साथ धैर्य का होना जरूरी है. क्योंकि हो सकता है जो आपको मिलने वाला है उसमें अभी थोड़ा समय शेष है.

दूसरे quotes भी पढ़े -
* भाई का प्यार | Brother Quotes
* महापुरुषों के अनमोल वचन
* बेटी पर अनमोल वचन
* Parents Quotes in Hindi
* Morari Bapu Quotes
* Son Quotes in Hindi

No comments:

Post a Comment