October 13, 2018

Online Paise Kaise kamaye | Internet से पैसे कमाने का तरीका

Online Paisa Kaise Kamaye : हर कोई चाहता है पैसे कमाना. इसलिए लोग Google में हर रोज ये सर्च करते रहते हैं कि Online paisa kaise kamaye, Google se paisa kaise kamaye, Internet se paisa kamane ke tarike, Net Se Paisa Kaise Kamaye, etc. इस आर्टिकल में हम आपको कुछ तरीके बताएँगे जो सभी लोग इस्तेमाल करते है इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए तो चलिए आइये जान लेते है इंटरनेट से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके है.

internet_se_paisa_kaise_kamaye

पैसा, एक ऐसी चीज़ जिसे आज कौन नहीं पाना चाहता, भारत में रहने वाले ज्यादातर लोग युवा पीढ़ी के है और इनके सपने भी बड़े बड़े है, आज हर कोई अपने खर्चे खुद उठाना चाहता है और अपने और अपने माता पिता के सपने पूरा करना चाहता है और इसके लिए उन्हें कहीं न कहीं पैसे की जरुरत तो है. आजकल तो लोग पढ़ते पढ़ते ही पैसे कमा लेते है और इसका सबसे बड़ा तरीका है इंटरनेट, इंटरनेट से आप सोच भी नहीं सकते उतने पैसे कमाए जा सकते है और आपको शायद सुनकर आश्चर्य होगा की लोग इससे करोड़ो रुपये महीने के भी कमा लेते है.

तो आखिर ऐसा क्या करते है लोग की इंटरनेट पर 2 या 3 घंटे काम करके भी इतने पैसे कमा लेते है, पूरा आर्टिकल पढें आप भी जान जायेंगे 5 ऐसे रास्ते जिनकी मदद से आप सच में बहुत अच्छे पैसे कमा सकते है, बस शर्त यह है की आपकी पूरी लगन के साथ यह काम करना होगा.

Internet Se Paisa Kaise Kamaye

1. वेबसाइट बनाकर (Make Website)
सबसे पहला तरीका है की आप अपनी एक वेबसाइट बनाये और उसमे या तो आर्टिकल लिखे या फिर कोई सर्विस ऑफर करे, जैसे की आप देखते होंगे जब भी आप गूगल में कुछ सर्च करते है और आपके ढेरो वेबसाइट मिलती है और आपको कोई न कोई लेख ऐसा मिल जाता है जिसमे आपको आपकी जानकारी मिल जाती है. इन वेबसाइट पर आप आर्टिकल नहीं भी लिखे तो आप कोई सर्विस दे सकते है जैसे की PDF से DOC में किसी फाइल को बदलने की और लोग आपकी वेबसाइट पर आएंगे और अपना काम करेंगे और आपकी वेबसाइट पर जब गूगल के विज्ञापन वो देखेंगे तो आपको गूगल पैसा देगा. आज ऐसी बहुत सी वेबसाइट है जो की लाखों रुपये कमाती है वो भी महीने के बस दिन में 2 से 4 घंटे काम करके.

2. यूट्यूब (Create Youtube Channel)
आपको शायद यकीन न हो लेकिन यूट्यूब भी एक बहुत अच्छा तरीका है जिससे आप बहुत ही बढ़िया पैसे कमा सकते है और इसके लिए आपको सिर्फ एक यूट्यूब चैनल बनाना है और अपने चैनल पर वीडियो डालते जाना है, जब आपके चैनल पर अच्छे व्यूज आना शुरू हो जायेंगे तब आपकी इनकम शुरू हो जाएगी और यकीन मानिये आप एक पढ़े लिखे इंजीनियर से भी ज्यादा कमा लेंगे.

3. एफिलिएट मार्केटिंग (Affiliate Marketing)
ऑनलाइन में आपको एफिलिएट मार्केटिंग शायद पता न हो तो इसलिए मैं आपको एक उदहारण देकर यह समझाता हूँ, मान लजिए मेरी एक दूकान है जिसमे आप कोई सामान लेने के लिए आये और वो सामान मेरी दूकान में अभी मौजूद नहीं है तो मैंने क्या किया की आपको मेरे सामने वाली दूकान में भेज दिया और कहा की आपको वहां वो सामान मिल जायेगा. जब तक आप उस दूकान में पहुंचेंगे तब तक मैं उस दूकान वाले को फ़ोन करके बोल दूंगा की भैया मैंने आपके दूकान में ग्राहक भेजा है और इसलिए आप मेरा उसमे कमीशन रख देना. एफिलिएट मार्केटिंग में भी ऐसा ही होता है और आपको करना कुछ नहीं है बस अमेज़न या फ्लिपकार्ट या फिर किसी भी शॉपिंग वेबसाइट पर जाकर अपना एक एफिलिएट या सेलर अकाउंट बनाना है और किसी भी प्रोडक्ट का लिंक वहां से जेनेरेट करना है और उस लिंक को हर जगह शेयर कर देना है फेसबुक, वाट्सएप्प में और फिर जब भी कोई आपकी लिंक के वो चीज़ खरीदेगा तब आपको अमेज़न या फ्लिपकार्ट कुछ कमीशन देंगे.

4. मोबाइल एप्लीकेशन बनाकर (Build Mobile Application)
आजकल हर किसी के पास में एंड्राइड फ़ोन है और एक फ़ोन में कम से कम 22 से 50 एप्लीकेशन होती ही होती है तो सोचिये अगर आप कोई एप्लीकेशन बनाये और उसे गूगल प्लेस्टोर में डाल दे और उसका ठीक तरह से प्रमोशन करे तो आपको कितना पैसा मिल सकता है आप सोच भी नहीं पाएंगे, आपको बस करना यह होगा की उस एप्लीकेशन में गूगल द्वारा दिए गए विज्ञापन को लगा देना है और फिर बस पैसे आते जायेंगे और आप घर बैठे कमाएंगे.

5. खुद का ऑनलाइन शॉपिंग सेंटर खोले (Open Online Shopping Centre)
अगर आप सोच रहे है की आपके पास शॉपिंग सेण्टर खोलने के लिए पैसा नहीं है और आप यह काम नहीं कर सकते तो यह डिजिटल दुनिया है यहाँ सब कुछ हो सकता है वो भी फ्री में, आपको करना यह है की आपको वूप्लर.कॉम पर जाना है और एक स्टोर बनाना है वहां यह सब करना बिलकुल फ्री है और प्रोडक्ट की चिंता भी करने की जरुरत नहीं है वो भी आपको वही से मिल जायेंगे, बस आपको यह देखना है की आप क्या बेचना चाहते है और बस अपने स्टोर की वेबसाइट लिंक शेयर करते जाना है जब भी कोई आपके स्टोर से कुछ खरीदेगा आपको उसमे 15 प्रतिशत का मुनाफा होगा और प्रोडक्ट की डिलीवरी और पैसे लेना का झंझट भी आपको नहीं करना है यह काम वूप्लर खुद कर लेगा आपको तो बस घर में बैठकर लोगो को आपके स्टोर के बारे में बताना है.

तो यह थे कुछ ऐसे तरीके जिनकी मदद से आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है और इनमे कोई भी झोल झाल नहीं है. आपको ईमानदारी और मेहनत का पैसा मिलेगा कोई भी धोखा इसमें नहीं है, कुछ और भी रास्ते है पैसे कमाने के लिए पर मैं उनपर भरोसा नहीं करता क्योकि सही रास्ते से किया गया काम ही आपको आगे ले जाता है.

अगर आपको ऑनलाइन पैसा कमाने को लेकर और भी कुछ पूछना है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते है. Thanks for reading!!

No comments:

Post a Comment