October 19, 2018

Best Diwali Gift Ideas | Diwali Ke Liye Best Gifts

Diwali Ke Liye Best Gifts : दीपावली पर रिश्तेदारों और पड़ोसियों को शुभकामनाओं के साथ मिठाइयां व उपहार भेजना भी इस पर्व पर परंपरानुसार कायम है. लेकिन समय के साथ-साथ इन उपहारों में बदलाव आया है. इस दिवाली आप भी यह सोच रहे हैं, कि अपनों को क्या उपहार दि‍या जाए, तो इस आर्टिकल में पढ़ि‍ए Best diwali gift ideas, Diwali ke liye best gift जिनसे आप अपने दिवाली को और भी खास बना सकते हैं.

diwali-ke-liye-best-gifts

Diwali Ke Liye Best Gifts in Hindi

गिफ्ट करें 'लक्ष्मी-गणेश' 
दिवाली पर लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्तियां गिफ्ट में देना शुभ माना जाता है. इसलिए आप देवी देवताओं की मेटल की मूर्तियां भी गिफ्ट कर सकते हैं. यह आइडिया बजट में भी है. आप 5 से 25 हजार रुपए तक अच्छी मूर्ति खरीद सकते हैं. लक्ष्मी गणेश जी की खूबसूरत पेंटिंग्स वाली कैंडल्स भी उपलब्ध हैं. लक्ष्मी-गणेश जी के अलावा शिव पार्वती, राधा कृष्ण और महात्मा बुद्ध के फेस वाली कैंडल्स भी इन दिनों बाजार में उपलब्ध हैं. इन मूर्तियों को आप ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से ऑनलाइन खरीद सकते हैं.

गिफ्ट करें 'कैंडल स्टैंड' 
दिवाली के मौके पर 'कैंडल स्टैंड' गिफ्ट करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. कैंडल्स का इस्तेमाल अब लोग आम दिनों में भी लोग करने लगे हैं. इनकी गिनती खूबसूरती को बढ़ाने के लिए डेकोरेटिव आइटम होने लगी है. दिवाली के अलावा भी जरूरी हो जाता है कि घर में खूबसूरत सा कैंडल स्टैंड हों. इसलिए कैंडल स्टैंड गिफ्ट करना अच्छा आइडिया है. कैंडल स्टैंड को घर के कोने में रखा जाए तो वह कमरे को बहुत अच्छा लुक देता है. कैंडल स्टैंड भी आपको ऑनलाइन मिल जाएंगे. इनकी शुरुआती कीमत 250 रुपए से 10 हजार रुपए तक हो सकती है.

गिफ्ट करें 'ड्राई फ्रूट्स बास्केट' 
दिवाली के त्‍योहार पर मिठाई और गिफ्ट पैक का लोगों में बहुत क्रेज होता है. ऐसे में रिश्तेदारों और मित्रों को आप बेहतर दिवाली गिफ्ट देकर खुश कर सकते हैं. इसके लिए ड्राई फ्रूट्स बास्केट भी अच्छा ऑप्शन है. इनमें हेल्दी फूड्स के साथ ही बकायदा शैंपेन और फ्रूट बियर को भी शामिल किया गया है. इनकी कीमत हजार रुपए से शुरू होकर पांच हजार रुपए तक है. बास्केट गिफ्ट में ड्राई फ्रूट्स और चॉकलेट्स के साथ ही शहद (हनी) की बोतलें और विविध ब्रांडों के फ्रूट-जूस पैक भी उतारे हैं. यह गिफ्ट आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से मिल जाएगा.

diwali-gift-ideas-in-hindi

गिफ्ट करें 'पेंटिंग' 
दिवाली गिफ्ट में पेंटिंग्स गिफ्ट करना भी शानदार ऑप्शन हैं. दरअसल, दिवाली पर जब साफ-सफाई होती है, तो पुरानी पेटिंग और चीजें घर से बाहर निकल जाती हैं. ऐसे में यदि आप किसी को नई और खास पेंटिंग गिफ्ट करते हैं, तो यह भी तारीफ पाने लायक गिफ्ट होगा. पेंटिंग की तरह ही कोई अच्छा आर्ट पीस भी गिफ्ट कर सकते हैं. ताकि वह गिफ्ट किसी भी व्यक्ति के घर के इंटीरियर में शामिल हो सकता है. आप अच्छी पेंटिंग ई-कॉमर्स वेबसाइट, ओपन मार्केट या किसी आर्ट गैलरी से खरीद सकते हैं.

No comments:

Post a Comment