August 1, 2018

Instagram Se Paisa Kaise Kamaye | 5 Ultimate Tips

फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट और फोटोज तो आप भी शेयर करते ही होंगे लेकिन क्या आपको उसके बदले कभी पैसे मिले हैं? क्या पोस्ट और फोटोज शेयर करने के बदले कभी कोई आमदनी हुई है? शायद ही हुई हो…लेकिन ये जानकर आप सकते में आ जाएंगे कि एक पोस्ट के बदले आप लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं। नौकरी-बिजनेस के अलावा आज डिजिटल दौर में कमाई करने के बहुत सारे रास्ते हैं, इतना ही नही लोग आज कल सोशल मीडिया से भी अलग-अलग तरीकों से कमाई कर रहे हैं। अगर आप भी सोशल मीडिया खासकर इंस्टाग्राम के शौकीन हैं तो आप घर बैठे ही इससे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। ये न सिर्फ आपकी Extra Earning होगी बल्कि इसके लिए आपको मेहनत भी ज्यादा नहीं करनी पड़ेगी। आइए जानते है कैसे आप इंस्टा को बना सकते हैं, अपनी कमाई का जरिया।

instagram se paisa kamaye

प्रोडक्ट का प्रोमोशन
अगर आप इंस्टा अकाउंट चलाते हैं और अगर आपके अच्छे फॉलोवर्स हैं तो आप कंपनियों के Product को प्रमोट कर सकते हैं। बहुत सी ऐसी कंपनियां है जो इस तरह से प्रॉडक्ट प्रोमोट करने के अच्छे खासे पैसे देती हैं।

दूसरो अकाउंट का प्रोमोशन
अगर आपके इंस्टा अकाउंट में अच्छे खासे फॉलोवर्स हैं तो आप दूसरे इंस्टा अकाउंट को प्रमोट कर पैसे कमा सकते हैं। ये इंस्टा पर कमाई का नया और काफी लोकप्रिय स्त्रोत है। लोग फॉलोवर्स की चाहत में पैसे देकर अपने अकाउंट्स का प्रोमोशन करते हैं।

इंस्टाग्राम तस्वीरों को बेचना
आप अच्छे फोटोग्राफर हैं और बेहतरीन तस्वीरें खींच लेते हैं तो इंस्टाग्राम आपके लिए पैसे कमाने का एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म साबित हो सकता है। आप अपनी अच्छी तस्वीरों को इंस्टा पर शेयर करके बेच सकते हैं। इसके के लिए पहले आपको वॉटरमार्क वाली तस्वीरें शेयर करनी होंगी।

इंस्टा अंकाउंट को बेचना
बहुत से लोग सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा अकाउंट बनाकर चलाते हैं। उनका मकसद ज्यादा फॉलोवर्स बनाकर अकाउंट बेच देना होता है। ये सोशल साइट्स पर चलने वाला एक खास बिजनेस है। इंस्टा पर भी ऐसा किया जा सकता है।

स्पॉनसरशिप
स्पॉनसरशिप से पैसे कमाने के लिये आपके इंस्टाग्राम एकाउंट में ज्यादा फॉलोवर्स होने चाहिए। अगर आपका Instagram एकाउंट में काफी संख्या में फॉलोवर्स है तो आप बहुत आसानी से इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते है। आप Sponsored Post Create करके भी पैसा कमा सकते है।

No comments:

Post a Comment