August 20, 2018

10 बेस्ट प्रेरणादायक और अनमोल वचन - Anmol Vachan

दोस्तों आज के इस खास आर्टिकल में हम पढ़ने जा रहे हैं अब तक के टॉप 10 बेस्ट प्रेरणादायक और अनमोल वचन जो आपके अंदर साहस और पोजिटिव उर्जा का संचार कर देंगे. ये वचन सिर्फ शब्द नही है बल्कि जीवन के लिए रक्त का काम करने वाले है. इनको पढ़ने के बाद आप एक बार जरूर अपने सपने को पाने की चाह में खड़े हो जाओगे. पसंद आये तो इसे Facebook और Whatsapp पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें.

जब एक शेर छलांग मारता है तो वह हमेशा अपना एक कदम पीछे लेता है। इसलिए जब कोई समस्या आपको पीछे की और धकेले तो कभी हार न माने, क्योकि जिन्दगी आपको सफलता की एक ऊँची छलांग देने के लिए अब तैयार है।

जिन्दगी में अवसर बस की तरह है। जिस प्रकार एक बस जाती है और कुछ देर बाद दूसरी बस आ जाती है, ठीक उसी प्रकार अवसर भी आते जाते रहते है जरुरत है उन अवसरों को पकड़ने की।

जब तक आप अपनी परेशानियों का कारण अपने भाग्य को मानते है तब तक सही मायने में आप अपनी परेशानियों से मुक्ति नहीं पा सकते।

Anmol Vachan Suvichar In Hindi

जब रेस लम्बी हो तो यह मायने नहीं की कौन कितनी तेज भाग रहा है मायने यह रखता है की कौन कितनी देर तक भाग सख्ता है।

सब कुछ खोने में हमारी हार नहीं है, असली हार है उस उम्मीद को खोने में जिसके दम पर हम सब कुछ पा सकते है। यह एक परम सत्य है।

जब आप एक मुश्किल दौर से गुजरते है और जब सब आपका साथ छोड़ जाते है, जब आपको लगता है की आप कुछ नहीं कर सकते तो कभी हार न माने क्योकि यही वह समय है जहाँ से आप कुछ पा सकते है इस बार पहले से ज्यादा।

बुराई उन लोगो में नहीं जो आपको कहते है की आप कुछ कर नहीं सकते क्योकि वो उनकी आदत है। बुराई आपमें में है जो उनकी बातो को सच मानकर हार मान लेते है।

इंसान की किस्मत उसके हाथ में नहीं होती पर उसके निर्णय उसी के हाथ में होते है। आपकी किस्मत आपके निर्णय नहीं बदल सकते पर आपके निर्णय जरुर आपकी किस्मत बदल सकते है।

अगर आप कभी असफल नहीं हुए तो इसका मतलब है आपने आज तक सफल होने के लिए कोई कोशिश नहीं की।

वह इंसान कभी भी सफल नहीं हो सकता जो रास्ते पर नहीं रास्ते पर आने वाली दिक्कतों के बारे में ज्यादा सोचता है। 

हर दिन नए स्टेटस सिर्फ lolbabu.in अभी Bookmark कीजिये और पाए ढेरों नए स्टेटस, शायरी, कहानी और जोक्स हर दिन बिलकुल फ्री.

No comments:

Post a Comment