June 28, 2018

बनना है स्मार्ट तो यूज़ करें गूगल के ये 10 ऐप्स, बदल जाएगी दुनिया

जिसके पास दुनिया भर का ज्ञान है और जिससे दुनियाभर के लोग ज्ञान लेते हैं। गूगल की हर एप लोगों के दिलो दिमाग पर छा गई जाती है। गूगल ने कुछ ऐसे ऐप्स बाजार में उतारे के लोगों के स्मार्टफोन अनुभव को ही शानदार कर दिया। आज हम गूगल के उन एप्प के बारे में बताएँगे जिसका मुकाबला अन्य कम्पनियां नहीं कर सकती।


Google Fit (गूगल फिट)
अगर आप फिट रहना चाहते हैं तो यह एप्प आपकी मदद कर सकता है इसमें आप अपना गोल बना सकते हैं अपना प्रोग्रेस रिपोर्ट चेक कर सकते हैं।

Google Handwriting Input (गूगल हैंडराइटिंग इनपुट)
अगर आप टाइपिंग करने के बजाए हेड राइटिंग से टाइप करना चाहते हैं तो गूगल का यह एप्प आपके लिए बना है जिसमें आप टच को जो लिखना चाहते हैं उसी तरह मूव करेंगे तो वर्ड बड़े ही आसानी से टाइप हो जाएगा।

Tez (तेज़)
अगर आप एक बैंक अकाउंट से दूसरे बैंक अकाउंट में रुपए भेजना चाहते हैं तो गूगल का तेज एप्प प्रयोग कर सकते हैं। तेज से बड़ी ही आसानी से रुपए ट्रांसफर किया जा सकता है, गूगल ने इसे भारतीय बाजार को देखते हुए बनाया है।

Android Tv Remote Control (एंड्राइड टीवी रिमोट कंट्रोल)
इस ऐप की मदद से आप मोबाइल को ही टीवी रिमोट बना सकते हैं।

Chrome Remote Desktop (क्रोम रिमोट डेस्कटॉप)
इस ऐप की मदद से आप अपने कंप्यूटर को अपने एंड्रॉयड डिवाइस से एक्सेस कर सकते हैं।

Datally (देताली)
गूगल का यह एक बेहद शानदार ऐप है इस ऐप की सहायता से आप अपने मोबाइल से डाटा सेव कर सकते हैं। इससे आप वाईफाई फाइंडर के रूप में भी प्रयोग कर सकते हैं। आने वाले समय में इस सर्च इंजन से आप मोबाइल का बैलेंस भी चेक कर सकते हैं।

Google Authenticator (गूगल ओथइंडिकेटर)
यह ऐप आपके फोन के लिए टू स्टेप वेरिफिकेशन कोड तैयार करते हैं टू स्टेप वेरिफिकेशन गूगल एकाउंट्स की सुरक्षा को और मजबूत करती है। यह बिना डाटा कनेक्शन किए भी काम करता है।

Google Now Launcher (गूगल नाउ लांचर ऐप)
यह आपके होमस्क्रीन अनुभव को बढ़िया बना देता है यह एंड्राइड के सभी डिवाइस इस पर काम करता है। अभी तक इसे 100 मिलियन से ज्यादा बार गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया जा चुका है।

Google Go (गूगल गो)
यह बेहतरीन एप्प है, गूगल खोज को 2 गुना तेज कर देता है। यह बेहद हल्का ऐप है जिसमें आप आसानी से गिफ् फॉर इमेज साथ ही ट्रांसलेट वेदर यौतुबे फेसबुक और विकिपीडिया एक क्लिक में उपयोग कर सकते हैं।

Files Go By Google (फाइल्स गो)
इस ऐप की मदद से आप बिना इंटरनेट के कोई भी फाइल आसानी से शेयर कर सकते हैं।

आर्टिकल आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे। अगर इससे जुड़ा कोई सवाल मन में हो तो ज़रूर पूछे। हम अवश्य ही उसका जवाब देंगे। शुक्रिया।

1 comment: