May 13, 2018

Cute love stories | कितनी खुशी मिलती है ना ऐसा करने से

hindi cute story

जब किसी को देखते ही दिल कहने लगे कि हाँ यहीं है वो शख़्स। किसी को पहली नज़र में देखते ही प्यार हो जाना। नया-नया प्यार होने पर लड़का हो या लड़की अजीब-अजीब हरकतें करना शुरू कर देते है। स्कूल पढ़ने नहीं बल्कि उसके लिए जाते है। आज वहीं स्कूल अच्छा लगने लगता है जहाँ पहले मम्मी के उठाने पर जाया करते थे। लेकिन अब तो अपने आप ही आँख खुल जाती है। आँखों के सामने उसका चेहरा बन जाना, उसके ख्यालो में खोए रहना इत्यादि। नया-नया प्यार होने पर क्या बदलाव आते है आइये जानते है।

अभी-अभी किसी मोहतरमा को देखकर इस दिल ने जोर से आवाज़ लगाई कितनी खूबसूरत है ना वो। बस फिर क्या उसी के ख्यालो में खोए रहना। प्यार का इजहार हो जाने के बाद चाहे कितना भी जोर लगा ले उसका चेहरा आँखों के सामने आए बिना नहीं रह सकता। शादी में जाना हो या कहीं घूमने चले तो जरूर जाओगे लेकिन दिल नहीं लगेगा। शादी को एन्जॉय करना तो दूर की बात ध्यान तक नहीं दोगे की चल क्या रहा है क्योंकि दिल तो कोई और चुराकर ले गया।

प्यार भरे गीत सुनना, उसमे खो जाना। फिर जब कोई प्यार की लाइन ऐसी मिली जो आपसे मेल खाती हो तो एकदम से अलर्ट हो जाना और खुशी से कहना यार ये तो मेरे लिए ही है। प्यार के गीतों की धुन की आवाज़ चाहे कितनी भी तेज क्यों ना हो फिर भी आप दिल कके धड़कने की आवाज़ आराम से सुन सकते हो। प्यार के गीत सुनने से प्यार और भी बढ़ता चला जाएगा।

उनकी एक झलक पाने के लिए घण्टों उसके घर के बाहर खड़ा रहना, धूप हो या छाव फर्क ही नहीं पड़ता। लेकिन जब कभी मम्मी कोई काम बोल डेक्ट तुरन्त मना कर देते है कि धूप है में नहीं जाऊँगा। क्या बात है दोस्त प्यार में क्या पड़ गए सब कुछ झेलने की हिम्मत आ गयी। क्या पता स्कूल जाना हो और कहीं पार्क में बैठ जाओ जहाँ अक्सर वो बैठा करती थी। पूरी तरह से खुद के काबू से बाहर हो जाना और उसी के बारे में सोचते रहना। यहीं तो होता है प्यार।

प्यार हो जाने के बाद पूरा-पूरा दिन खाली बैठकर बिता देना। उसी के बारे में सोचते रहना, उसी की हँसी या बातें याद कर-करके खुश हो जाना। चाहे फिर आपको कोई बेस्ट फ्रेंड ही क्यों ना आ जाएं बुलाने को। एक सेकंड लगाओगे ये कहते हुए की टाइम नहीं यार आज मेरे पास, कल चलेंगे। बस फिर से उसके ख्यालो में खोए रहना जैसे फिर कभी टाइम ही नहीं मिलेगा।

उसके आने का इंतज़ार करना, उसने कहा था कि इतने बजे आ जाऊँगी अब तक नहीं आई। बार-बार पॉकेट से फ़ोन निकालना और देखना उसकी कोई कॉल या मैसेज़ तो नहीं आया। इतनी बेसब्री से फ़ोन को देखते रहते है या फिर उसकी प्यारी सी फ़ोटो जो जैसे अभी बाहर निकलकर गले से लगा लेगी।

क्लास हो या लाइब्रेरी उसके साथ बिताए खुशी के पलों को अचानक से याद करके जोर-जोर से हँसना शुरू कर देना। प्यार में ऐसे खो जाते है इतना भी भूल जाते है कि आखिर बैठे कहा है फिर आस-पास बैठे लोग कितनी बुरी तरह घूरने लग जाते है। जैसे कोई कीमती चीज़ माँग ली हो उनकी। हर रोज़ उनकी नई-नई फोटोज़ सोशल मीडिया पर देखते रहना, फिर सपनो के महल में खो जाना। घण्टो उनकी प्यारी सी फ़ोटो को हँसते हुए देखते रहना। कितनी खुशी मिलती है ना ऐसा करने से।

सच में किसी से प्यार करते हो तो खुशी तो जरूर आई होगी आपके चेहरे पर, हाँ यार मैंने भी किया ऐसा। बस फिर दोस्तो देर किस बात की है अपने प्यार के बारे में कुछ बेहतरीन लिख डालिये हमें बहुत खुशी होगी।

No comments:

Post a Comment