April 26, 2018

मिसाइल मैन के ये 4 दिल को छू लेने वाले बेस्ट कोट्स एक बार जरूर पढ़ें


दोस्तों अब्दुल कलाम के बारे में आप सभी को पता ही होगा। भारत के मिसाइल मैन कहे जाने वाले राष्ट्रपति अब्दुल कलाम ने भारत को वो तोहफा दिया जो एक सच्चे हिंदुस्तानी का कर्तव्य था। आज वो हमारे बीच नही मगर बेशक उनकी यादें और अनमोल विचार हमारे बीच है। आइये जानते इनके बारे में कुछ अनमोल विचार जो हमारे दिलों को छू लेने वाली है।

अब्दुल कलाम के ये 4 दिल को छू लेने वाले बेस्ट कोट्स एक बार जरूर पढ़ें :

➠ अब्दुल कलाम कहते हैं कि अर्थव्यवस्था ने मुझे साकाहारी बनने के लिए मजबूर किया लेकिन बाद में मैं इसे पसन्द करने लगा। हालात के अनुसार यदि हम किसी चीज को पसन्द कर लेते हैं तो उसी में हमारी खुशी है।

➠ अब्दुल कलाम का कहना था कि भारत को अपनी ही परछाईं पर चलना चाहिए और हमारा खुद का डेवलपमेंट मॉडल होना चाहिए ताकि दूसरे देश वाले हमारे पावर को जान सकें।

➠ भविष्य में सफलता के लिए क्रिएटिविटी सबसे ज़रूरी है, और प्राइमरी एजुकेशन वो समय है जब टीचर्स उस स्तर पर बच्चों में क्रिएटिविटी ला सकते हैं। जब तक हमारे देश के नवजवानों में क्रिएटिविटी नही आएगी तब तक हमारा देश एक विकसित देश मे तब्दील नही हो पायेगा।

➠ युद्ध कभी भी किसी समस्या का स्थायी समाधान नही होता। इसलिए कभी भी किसी भी समस्या का स्थायी समाधान जरूरी है।

दोस्तों ये थे वे 4 ऐसे बेस्ट कोट्स जो कि वाकई में दिल मे उतर जाने वाली कोट्स हैं। इस पर एक बार आप जरूर गौर करें और खुद के जज्बे को झकझोरे।

दोस्तों मुझे उम्मीद है आप समझ गए होंगे। इसी तरह और भी मोटिवेशनल पोस्ट पढ़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे। पोस्ट अच्छा लगा हो तो शेयर करना बिल्कुल न भूलें। 

No comments:

Post a Comment