LolBabu.in - Whatsapp Status in Hindi

पाए नए व्हात्सप्प हिंदी स्टेटस, शायरी, स्लोगन्स और भारतीय त्योहारों के मैसेज, फ़ोटो और शुभकामनाएं सन्देश वो भी अपनी मनपसंद भाषा हिंदी में.

February 28, 2018

बहुत आसान है जिंदगी की सच्चाई को समझना - Story


बहुत मुश्किल नहीं है जिंदगी की सच्चाई को समझना। जिस तराजू पर दूसरों को तौलते हो कभी खुद उस पर बैठकर देखिए। सबकुछ एक ही झटके में समझ में आ जाएगा। ईमानदारी के लिए किसी छद्म वेशभूषा अथवा साज श्रृंगार की आवश्यकता नहीं होती है। उसके लिए तो बस सादगी ही काफी है।

वक्त की कीमत पहचाने
वक्त ही एक ऐसी चीज है जो इंसान को हंसाता भी है और रुलाता भी है। जो वक्त की कीमत पहचान लेता है वही मंजिल को पाता है। और जो वक्त को खो देता है व​ह जीवन भर पछताता है। क्योंकि गुजरा हुआ पल कभी लौटकर नहीं आता है। दुनिया की हर चीज ठोकर लगने से टूट जाती है बस एक केवल कामयाबी ही है जो ठोकर खाकर मिलती है।

मुस्कुराकर देखिए जिंदगी हसीन है
जो कुछ आकर्षक व सुंदर है वह हमेशा श्रेष्ठ नहीं होता है। लेकिन जो कुछ श्रेष्ठ है वह हमेशा सुंदर होगा। अगर पांच सैंकड मुस्कुराने से फोटो अच्छी आ सकती है तो सोचिए इंसान हमेशा मुस्कुराहट बिखरेता रहे तो जिंदगी कितनी खूबसूरत होगी। और हमारी जिंदगी में जो चीजें सबसे ज्यादा कीमती है वे सब चीजें निशुल्क हैं। नींद, शांति, आनंद, हवा, पानी, प्रकाश और ज्यादा हमारी सांसे। बस हमें सीखना इतना सा है कि हम कैसे इनका बेहतर तरीके से उपयोग करें।