January 15, 2018

फेसबुक पर लाइक्‍स कैसे बढ़ाएं - 4 Important Tips


हर चीज फेसबुक पर मत पोस्‍ट करें
फेसबुक को अपनी पर्सनल डायरी मत बनाएं जहां पर रोज कुछ न कुछ लिखना ही है ऐसे में आपकी FB टाइमलाइन तो भर जाएगी लेकिन उसे देखने वाला कोई नहीं होगा। दिन में एक पोस्‍ट काफी है, अगर हो सके तो इस बात का ध्‍यान रखें किस टाइम आपके दोस्‍त सबसे ज्‍यादा एक्‍टिव रहते हैं ताकि जैसे ही आप कोई पोस्‍ट करें उनकी टाइमलाइन में वो तुरंत आ जाए।

नए दोस्‍त जोड़े
अगर आपके फेसबुक फेंड कम है तो नए दोस्‍त बनाने में हिचकिचाएं नहीं, 10 दोस्‍त हैं तो 15 लाइक्‍स कहां से मिल जाएंगे, लेकिन बेकार में किसी के फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट भेजने से बचें जिसे आप नहीं जानते ताकि पोस्‍ट को लाइक करने वाले रियल दोस्‍त हो न कि फेक।

फोटो और वीडियो दोनों अपलोड करें
टेक्‍ट के साथ फोटो और वीडियो दोनो का प्रयोग करें, जरूरी नहीं कि सिर्फ टेक्‍ट की पढ़ना आपके दोस्‍त पसंद करते हो कुछ को वीडियो भी पसंद का सकता है तो आपके लाइक को बढ़ाने में काफी मद्दगार साबित हो सकता है। वहीं दोस्‍त अगर आपके वीडियो को शेयर करते हैं तो उसके व्‍यू बढ़ने के साथ आपकी प्रोफाइल भी पॉपुलर होती है। साथ ही साथ दोस्तों को अपने फोटोज और विडियो में टैग करना न भूलें।

दोस्‍तो के पोस्‍ट भी लाइक करें
अपने पोस्‍ट के लाइक बढ़ाना चाहते हैं तो दोस्‍तों के पोस्‍ट तो लाइक करने पड़ेगे, इससे आपको अपने पोस्‍ट में रिस्‍पांस अच्‍छा मिलता है साथ में दोस्‍तों के बीच आप हमेशा बने रहते हैं।

No comments:

Post a Comment